vastu tips for office in hindi – जानिए ऑफिस का सही वास्तु कैसा होना चाहिए

Vastu Tips for Office:

आइये जानते है ऑफिस का वास्तु (office ka vastu) कैसा होना चाहिए. काफी बार हमें ऐसा लगता है की मेहनत करने के बाद भी हमे उसका उचित परिणाम नहीं मिल पाता. अगर बार बार व्यापार में नुक्सान होता है तो इसका एक कारण ऑफिस का वास्तु भी हो सकता है.

आइये जानते है कुछ ऐसे कारण जिनसे पता लगता है की ऑफिस में वास्तु दोष है-

व्यापार का स्थिर होना यानि की कोई नया ग्राहक(client) न बनना.
बिना किसी कारण के कोई चलता हुआ प्रोजेक्ट रुकना
मशीनरी या यंत्रो का बार बार ख़राब होना बिना किसी कारण के.
ऑफिस में काम करने वाले लोगो की सेहत का ख़राब होना या फिर उनकी कोई परिवार समबन्धित परेशानी.

अगर इस तरीके से चीज़े आपके साथ हो रही है तो आपके ऑफिस में वास्तु दोष है जिसका आपको निवारण करना चाहिए. तो आइये जानते है Vastu tips for office

Vastu shastra for office seating:

दोस्तों आप अपने ऑफिस में थोड़ी सी फेर बदल करके वास्तु दोष मिटा सकते है. सबसे पहले चीज़ तो ये है की ऑफिस एक दम चकोर होना चाहिए जिसके चार कोने हो. कभी भी ३ या फिर ५ कोने वाला ऑफिस ना ले और अगर है तो तुरंत बदल ले.

Vastu tips for office in Hindi 2:

ऑफिस प्रबंधक को दरवाजे से दूर बैठना चाहिए और उसके बैठने का स्थान दक्षिण पश्चिम कोने में होना चाहिए और बैठते समय उत्तर की तरफ का सामना करना चाहिए.

Vastu tips for office 3:

ऑफिस में स्थिरता को बनाए रखने के लिए अपने पीछे की दीवार पर किसी पर्वत या उंची इमारतों की तस्वीर लगाए.

Vastu tips for office 4:

ऑफिस में बीम के नीचे भी नहीं बैठना चाहिए.

Vastu tips for office in Hindi 5:

हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि आपके केबिन या फिर ऑफिस का दक्षिण-पश्चिम का कोना कभी भी खाली न हो. वहां पर आप कुछ न कुछ जरूर रखें जैसे आप कोई टेबल या कोई पौधा या फाइल्स रख सकते है.

Office Vastu tips in Hindi 6:

सबसे महत्वपूर्ण बात जो आपको ध्यान रखनी है की ऑफिस के पूजा स्थान पर ताज़ा फूल ही रखे और शाम को ऑफिस बंद करने से पहले उन फूलो को पूजा स्थान से हटा दे. ऐसा माना जाता है की बासी फूल नकारात्मक उर्जा फैलाते है.

अगर आप इस तरह की जानकारी और लेना चाहते है तो हमारे Youtube Channel को Subscribe करे जिसमे हम आपको वीडियोस के माध्यम से वास्तु और ज्योतिष की जानकारी देते है.Click here to Subscribe

Tags:

Mereprabhu
Logo
Enable registration in settings - general